विद्यालय पत्रिका के लिए संदेश

 विद्यालय पत्रिका के लिए संदेश / 

Vidyalaya Pattrika sandesh/ 

Message for school magzine kvs 






प्रिय छात्र-छात्राओं,


समस्त विद्यालय परिवार के सदस्यों को मेरा नमस्कार। यह समय हमारे लिए विशेष है, जब हम विद्यालय रमन सदन पत्रिका (हाउस मैगज़ीन) के माध्यम से हमारे अनुभवों, उत्कृष्टताओं और संस्कारों को साझा कर सकते हैं। इस पत्रिका  का उद्देश्य हमें एक-दूसरे के साथ जुड़ने, सीखने और प्रेरणा देने और प्रेरित होने का माध्यम प्रदान करना है।


शिक्षा का महत्व हमारे समाज में अत्यंत महत्वपूर्ण है। यह न केवल हमें ज्ञान की प्राप्ति करने में मदद करती है, बल्कि हमें अच्छे नागरिक और मानव बनाने का मार्ग भी दिखलाती है।


 विद्या ददाति विनयं, विनयाद् याति पात्रताम्।

 पात्रत्वाद् धनमाप्नोति, धनाद् धर्मं ततः सुखम्।


 इस श्लोक से हमें यह शिक्षा प्राप्त होती है कि शिक्षा हमें विनय (विनम्रता) देती है, और विनय से हम पात्रता की ओर बढ़ते हैं। पात्रता हमें धन की प्राप्ति कराती है, और धन से हम धर्म का पालन करते हैं, और धर्म से हमें सुख प्राप्त होता है।


इसी प्रकार, हमें हमारी शिक्षा के अनुभवों को साझा करना चाहिए, ताकि हम सभी मिलकर एक दूसरे से सीख सकें और अपनी प्रगति में सकारात्मक परिवर्तन ला सकें। इस पत्रिका  के माध्यम से हम एक-दूसरे के साथ अपनी रोमांचक कहानियाँ, कविताएँ, विज्ञान प्रयोग और कला आदि की उत्कृष्टताओं को सांझा कर सकते हैं।


इसी उत्साह और समर्थन के साथ, मैं आप सभी विद्यार्थियों और शिक्षा के योगदान का हार्दिक आभारी हूँ। हम सभी एक साथ काम करके हमारे प्रिय केंद्रीय विद्यालय जतोग को और अधिक ऊंचाइयों तक पहुँचाने का प्रयास सदा करते रहेंगे। 

शिक्षा के अद्वितीय मार्ग पर चलते हुए, हम सभी इस प्रयास में अवश्य सफल होंगे।


इसी आशा और शुभकामनाओं के साथ



आपका शिक्षक, 

डॉ. विपिन शर्मा 

 



-----------  लघु संदेश

आपके स्कूल के हाउस मैगज़ीन के लिए संदेश:


प्रिय साथियों,


मुझे गर्व है कि मैं इस समय के हाउस मैगज़ीन के लिए एक संदेश लिख रहा हूँ। इस मैगज़ीन के माध्यम से हमारे स्कूल की रंगत, साहस और साझेदारी को साझा करने का एक सुंदर माध्यम है। यह एक अवसर है हम सभी के लिए जो अपनी कला, साहित्य और विज्ञान में रुचि रखते हैं, अपने अनुभवों और देखने के लिए बातचीत करने के लिए। मैं आप सभी के योगदान की सराहना करता हूँ और आशा करता हूँ कि हम इस अनुभव को साझा करके अपने स्कूल के गर्व को बढ़ाएंगे।


आपका साथी,

[आपका नाम]



---------- 





Comments

Popular posts from this blog

8B.1 भारत की खोज (Bharat ki Khoj) कक्षा आठवीं पूरक पाठ्यपुस्तक NCERT प्रश्न-अभ्यास (1-15)

8.1लाख की चूड़ियां laakh ki chudiyan

8.7 कबीर की साखियां - अभ्यास Kabir ki sakhiyan